रायपुर ।  वरिष्ठ पत्रकार प्रियंका कौशल और विशाल यादव की पुस्तक नरक के विमोचन हेतु छग के विधानसभा ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बड़ी घोषणा की है। मानव तस्करी विषय पर संबंधित नरक पुस्तक के विमोचन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बस्तर की बहादुर बेटी राजेश्वरी सलाम को घोषणा के साथ ही सरकारी नौकरी दे दी। डॉ. महंत ने कहा- आज से ही विधानसभा में चतुर्थ श्रेणी के पद पर नौकरी शुरू। इस अवसर पर डिजियाना ग्रुप के चेयरमैन ने राजेश्वरी सलाम को 5 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजेश्वरी को भले ही चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दे रहे हैं लेकिन उन्हें कुछ अन्य काम कराया जाएगा। साथ ही प्रदेशभर में मानव तस्करी पर हो रहे अत्याचार को लेकर कड़ा कानून बनाया जाएगा।

मालूम हो कि, राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर निवासी राजेश्वरी सलाम को 2012 में मानव तस्करों ने अपने चंगुल में फंसा कर सेलम स्थित एक फैक्ट्री में ले जाकर बेच दिया था। राजेश्वरी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए वह उनके चंगुल से बाहर निकली और ना सिर्फ खुद छूट कर आई बल्कि अपने साथ साथ कई अन्य लड़कियों को छुड़ाने में भी कामयाब रही थी। इसी घटना पर पर लिखी गई “नरक” पुस्तक का आज विमोचन किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की पत्नी पत्रकार अमृता राय तथा कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद थे।

—————————————————
दोस्तों, आपको यह आर्टीकल कैसा लगा, कृपया कमेंट में जरूर बताऐं और अच्छा लगे तो अपने प्रिय मित्रों को शेयर भी करें. [] कृपया हमें फॉलो या सब्सक्राइब भी करें ताकि हम भविष्य में भी आपको ऐसी ही जानकारी दे सकें. धन्यवाद

—————————————————

WhatsApp पर न्यूज़ Updates तत्काल पाने के लिए हमारे वाट्सएप नंबर 9993069079 पर Hi / Hello या Miss Call करें, अथवा अपने वाट्सएप ग्रुप में जोड़ें। [] सोशल मीडिया पर जुड़ना चाहें तो www.facebook.com/RapazNews-223236525258698/ या
https://twitter.com/NewsRapaz?s=08 पर क्लिक और लाइक / फॉलो करें।

loading...